Brahmastra Movie 2022: Release Date, Story, Cast, Music, Trailer, Budget

~~~Brahmastra Part One: Shiva 2022 Movie~~~

इस आर्टिकल में आपको Brahmastra मूवी के Part One: Shiva के बारे में बताया गया है, आप इस आर्टिकल में ब्रह्मास्त्र मूवी के बारे में जानेंगे और उनके Release Date, Story, Cast, Music, Trailer और Budget के बारे में जानें।

इस आर्टिकल में हम ब्रह्मास्त्र मूवी के निर्देशक के बारे में भी जानेंगे और ब्रम्हांड के पॉवरफुल अस्त्र ब्रह्मास्त्र के बारे में भी जानेंगे। यह सभी सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल में मिलेगा।

Brahmastra Part One: Shiva 2022: Release Date, Story, Cast, Music, Trailer, Budget

Brahmastra Part One: Shiva (ब्रह्मास्त्र भाग एक: शिव): एक भारतीय 2022 में आने वाली हिंदी भाषा की फंतासी साहसिक फिल्म है इस मूवी को अयान मुखर्जी द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है। इस फिल्म के डायलाग हुसैन दलाल द्वारा लिखे गए है।

ब्रह्मास्त्र एक जिसे करण जौहर, अपूर्व मेहता, रणबीर कपूर, नमित मल्होत्रा, अयान मुखर्जी और मारिज्के डेसौज़ा द्वारा धर्मा प्रोडक्शंस, स्टार स्टूडियोज, प्राइम फोकस और स्टारलाइट पिक्चर्स के बैनर तले इस फिल्म को बनाया जा रहा है। 

ब्रह्मास्त्र फिल्म जिसमे हमें अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी हैं। ब्रह्मास्त्र भाग एक को 9 सितंबर 2022 को स्टैण्डर्ड फोर्मट्स, 3D and IMAX 3D में रिलीज करने का फैसला लिया गया है। 

ब्रह्मास्त्र भाग एक: शिव जिसका बजट लगभग 300 करोड़ है जिसे भारत में Star Studios द्वारा डिस्ट्रीब्यूट किया जा रहा है और विश्वभर में इस फिल्म को Walt Disney Studios Motion Pictures द्वारा डिस्ट्रीब्यूट किया जा रहा है।

ब्रह्मास्त्र भाग एक: शिव जिसमे प्रीतम द्वारा म्यूजिक दिया गया है और प्रकाश कुरुप द्वारा इसे संपादित किया गया है। इस फिल्म के बारे में निचे और विस्तार से जाने।

Information of Brahmastra Movie 2022

Release date: 09 सितम्बर 2022 (Worldwide) 

Director: Ayan Mukerji

Budget: 300+ crores INR 

Genres: Action, Drama, Science Fiction, Adventure, Fantasy and Superhero

film Producer: Karan Johar, Apoorva Mehta, Ranbir Kapoor, Namit Malhotra, Ayan Mukerji and Marijke Desouza

Music By : Prakash Kurup

Language: Hindi 

Country: India 

Story: Ayan Mukerji

Cinematography: V. Manikandan, Pankaj Kumar, Sudeep Chatterjee, Vikash Nowlakha and Patrick Duroux

Brahmastra Part One: Shiva Movie Cast

Hero - Ranbir Kapoor as Shiva

Heroine - Alia Bhatt as Isha

Guru - Amitabh Bachchan

Queen of Darkness - Mouni Roy as Junoon

Artist - Nagarjuna Akkineni as Anish

Scientist - Shah Rukh Khan 

Dimple Kapadia

Divyendu Sharma

Dhruv Sehgal

Saurav Gurjar

Brahmastra Part One: Shiva की रिलीज़ डेट

ब्रह्मास्त्र फिल्म जिसकी की घोषणा जुलाई 2014 में की हो गई थी, लेकिन इसमें कई सालो की देरी हुई। फरवरी 2018 से मार्च 2022 तक प्रिंसिपल फोटोग्राफी बुल्गारिया, लंदन, न्यूयॉर्क और  एडिनबर्ग और इसमें भारत के प्रमुख स्थल वाराणसी सहित फिल्मांकन स्थानों के साथ पांच वर्ष तक चली।

COVID-19 महामारी के कारण इस फिल्म के निर्माण और रिलीज में कई बार देरी हुई। आखिरकार इस फिल्म के पहले भाग को 9 सितंबर 2022 को स्टैण्डर्ड फोर्मट्स, 3D and IMAX 3D में रिलीज करने का निर्णय लिया गया है।

Who is the director of Brahmastra Movie? | ब्रह्मास्त्र फिल्म के निर्देशक/डायरेक्टर कौन हैं?

ब्रह्मास्त्र मूवी के निर्देशक/डायरेक्टर अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) है, जो काफी अच्छे निर्देशक है। अयान मुखर्जी जो एक निर्देशक, लेखक और प्रोडूसर है अभी तक उन्होंने 2 फिल्में बनाई है, इनकी तीसरी फिल्म ब्रह्मास्त्र हैं।

What is the story of Brahmastra Movie? | ब्रह्मास्त्र की कहानी क्या है?

कहानी शिव के इर्द-गिर्द घूमती है, एक डीजे, जो अग्नि तत्व के रूप में उभरता है जो ब्रह्मास्त्र को जगाने की शक्ति रखता है, यह एक दैवीय हथियार जो ब्रह्मांड को नष्ट करने का समर्थ रखता है, जो सृष्टि को नष्ट करने और सभी प्राणियों को जीतने में समर्थ है। दूसरी ओर, अंधेरे की ताकतें भी ब्रह्मास्त्र को पाने की कोशिश में हैं।

What is the Budget of Brahmastra? | ब्रह्मास्त्र का बजट क्या है?

फिल्म के निर्माताओं के अनुसार ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 का बजट लगभग 300 करोड़ रुपये से अधिक है। अयान मुखर्जी जो फिल्म के निर्देशक है उन्होंने बार-बार बताया था कि उन्हें निर्माताओं का पूरा समर्थन मिला है।

अयान मुखर्जी के अनुसार जब इस फिल्म में खर्च की बात आती है, तो उन्होंने पैसे को न देख कर, फिल्म को अच्छा अच्छा बनाना की कोशिश की है। 2022 में बनी सबसे अधिक बजट वाली फिल्मो में से एक ब्रह्मास्त्र भी है।

Brahmastra Weapon Kya Hai | ब्रह्मास्त्र हथियार क्या है?

एक दैवीय हथियार ब्रह्मास्त्र, जो सदा अचूक और इच्छित परिणाम देने वो हथियार है, जो शत्रु का नाश करे बिना नहीं छोड़ता है। इसका जवाब दूसरे ब्रह्मास्त्र ही दे सकता है।

ब्रह्मास्त्र का निर्माण ब्रह्मा द्वारा किया गया है यह एक अत्यन्त शक्तिशाली और संहार करनेवाला अस्त्र है। रामायण और महाभारत काल में ब्रह्मास्त्र विशिष्ट योद्धाओं के पास ही था।

Brahmastra Part 1: Shiva Movie Trailer

Brahmastra मूवी के Trailer को Dharma Productions और Sony Music India के यूट्यूब चैनल पर प्रकासित किया गया है और अन्य भाषाओ में Sony Music South यूट्यूब चैनल पर प्रकासित किया गया है, लोगो को Trailer बहुत पसंद किया गया है।

Share:

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

please do not enter any spam link in the comment box.And Do not write dirty things.