आज हम बात करेंगे Prashanth Varma के Cinematic Universe के पहले हिस्से की यानि HanuMan Movie जिसे 2024 में Release किया जाऐगा, इसी फिल्म के बारे में आज हम जानेंगे।  और बात करेंगे HanuMan Movie Release Date 2024 के बारे में, HanuMan Movie का Budget, Story, Cast, Music और Trailer के बारे में जानेंगे। फिल्म को PAN WORLD RELEASE किया जाएगा नाटकीय रूप से 11 भाषाओ दुनिया भर में।

HanuMan Movie 2022 Release Date | Story, Cast, Directer & Trailer

HanuMan Movie 2024

Prashanth Varma द्वारा लिखित और निर्देशित HanuMan Movie 2024 भारतीय तेलुगु भाषा की सुपरहीरो फिल्म है। HanuMan काल्पनिक ब्रह्मांड अंजनाद्री पर आधारित है और HanuMan प्रशांत वर्मा सिनेमैटिक यूनिवर्स का हिस्सा है पहला पार्ट, इसके बाद Adhira इस यूनिवर्स का हिस्शा होने वाली है।

Prashanth Varma की फिल्म HanuMan 2023 जिसे प्राइमशो एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनाया गया है और के. निरंजन रेड्डी द्वारा निर्मित किया गया है। Hanu Man movie में छायांकन दशरधि शिवेंद्र दिया गया है और संपादन श्रीकांत पटनायक आर. और एस.बी. राजू तलारी द्वारा किया गया है।

HanuMan Movie में संगीत (music) अनुदीप देवी, हरि गौरा, जय कृषि और कृष्णा सौरभ दिया गया है। हनुमान मूवी का budget अभी निर्माताओं द्वारा नहीं बताया गया किन्तु अनुमान लगाया रहा है कि Hanu Man Movie का budget 15 से 20 करोड़ होगा, अब पोस्टपोंड के बाद फिल्म में vfx पर और खर्च किया जा रहा है और Hanu Man Movie का budget अब लगभग 40 जा सकता है। 

HanuMan Movie में आपको तेजा सज्जा और अमृता अय्यर मुख्य किरदार में हैं और वरलक्ष्मी सरथकुमार, विनय राय और राज दीपक शेट्टी सहायक किरदार में होंगे। HanuMan Movie को 2024 में संक्रांति के अवसर पर 12 जनवरी 2024 को Release किया जाना है, 11 भाषाओ के साथ पूरी दुनिया में।

HanuMan Movie 2023 Cast | Cast of Hanuman

    • Teja Sajja 
    • Amritha Aiyer
    • Varalaxmi Sarathkumar
    • Vinay Rai 
    • Raj Deepak Shetty
    • Vennela Kishore
    • Getup Srinu
    • Satya

HanuMan Movie 2024 Story | हनु मन मूवी की कहानी

Prashanth Varma के Cinematic Universe के पहले हिस्से Hanu Man Movie के कहानी (HanuMan Movie Story 2023) के बारे में अभी ऑफिसियल तौर पर कुछ नहीं बताया गया है, परन्तु  अनुमान लगाया गया है कि तेजा सज्जा जो इस फिल्म के सुपरहीरो है शायद उनके पास Hanuman जी की शक्ति आ जाती है। HanuMan काल्पनिक ब्रह्मांड अंजनाद्री पर आधारित है।

तेजा सज्जा शक्ति आने के बाद वह बुराईओं से लड़ते है कुछ इस तरह फिल्म की कहानी हो सकती है। फिल्म काल्पनिक गांव अंजनाद्री में सेट है। यह प्रशांत वर्मा सिनेमैटिक यूनिवर्स (PVCU) की पहली फिल्म होगी, जिसके बाद अधीरा आएगी। हनुमान को  2023  किया जाए और इसका Trailer आपको 2023 में अप्रैल के महीने में देखने को मिल सकता है। 

HanuMan Movie Directer | HanuMan 2024 Movie Budget

HanuMan Movie के Director Prashanth Varma है और यह एक सुपरहीरो यूनिवर्स (Cinematic Universe) बनाने जा रहे है जिसकी शुरुआत Prashanth Varma Hanu Man Movie से कर रहे है इसके बाद Adhira इस यूनिवर्स की दूसरी फिल्म बनेगी। इससे पहले प्रशांत वर्मा ने हनुमान फिल्म से पहले Awe और Zombie Reddy जैसी सुपरहिट फिल्मे दी है।

HanuMan 2023 Movie का Budget अभी निर्माताओं की तरफ से नहीं बताया गया है परन्तु अनुमान लगाया जा रहा है कि Hanu Man Movie Budget लगभग 15 से 20 करोड़ होगा। Hanu Man Movie में आपको तेजा सज्जा और अमृता अय्यर मुख्य किरदार में हैं।

HanuMan Movie Release Date 2024 & Ott Release Date

Hero Teja Sajja और Prashanth Varma की फिल्म HanuMan एक तेलुगु फिल्म है और HanuMan को तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी के dubbed versions के साथ, 2022 में Release में करने की बात चली थी किन्तु अभी फिल्म के निर्माता HanuMan Movie in hindi (हनुमान मूवी रिलीज डेट) की Release Date बता दी है। 

Hanuman Movie kab Release hogi | Hanuman movie Release date 2024

HanuMan Movie (हनुमान मूवी रिलीज डेट) को 12 मई 2023 को रिलीज़ किया जाना था किन्तु फिल्म के शूटिंग, vfx और पोस्ट प्रोडक्शन का काम रहने के कारण, फिल्म की रिलीज़ डेट को कुछ महीनों के लिए टाल दिया गया है. फिल्म की शूटिंग 17 अप्रैल समाप्त है और अब इसके vfx और पोस्ट प्रोडक्शन पर काम किया जा रहा है। बता दे फिल्म को PAN WORLD RELEASE किया जाना है नाटकीय रूप से 11 भाषाओ दुनिया भर में।

अब फिल्म को 2023 के लिए पोस्टपोंड कर दिया गया है अब HanuMan Movie को 2024 में संक्रांति के अवसर पर 12 जनवरी 2024 को Release किया जाना है। इसकी घोषणा खुद फिल्म निर्माताओं ने दी 1 जुलाई 2023 को घोषणा की थी फिल्म के पोस्टपोंड का कारण फिल्म के VFX और बेहतर बनाने के लिए फिल्म की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ाया गया और फिल्म पर और खर्च किया जाना है।

Hanuman Movie kab Release hogi, Hanuman movie Release date 2024, HanuMan Movie Release Date 2024 & Ott Release Date, Hanuman Poster

HanuMan Movie को India के आलावा, China, America, Japan, UK, Spain, Australia, Germany, Sri Lanka, Malaysia आदि देशो में Release किया जाऐगा। फरवरी 2022 में, Eenadu (तेलुगु newspaper) ने बताया कि HanuMan Film के तेलुगु और हिंदी dubbed के गैर-नाटकीय अधिकार को ZEE5 और Zee नेटवर्क को 16 करोड़ रुपये की लागत से बेचा गया था इसमें HanuMan सैटेलाइट और पोस्ट-थियेट्रिकल डिजिटल स्ट्रीमिंग (ott) भी शामिल हैं। 

HanuMan Movie Music 2023

Director Prashanth Varma’s film HanuMan में music अनुदीप देवी, हरि गौरा, जय कृषि और कृष्णा सौरभ दिया गया है। Hanuman का अभी पहला म्यूजिक टिप्स ऑफिसियल के म्यूजिक यूट्यूब चैनल पर प्रकाशित किया गया है 6 अप्रैल हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर Powerful HANUMAN CHALISA के नाम से। Powerful HANUMAN CHALISA को आप निचे सुन सकते है:

Hanu Man Movie Teaser | Hanu Man Movie Trailer

Hero Teja Sajja और Prashanth Varma द्वारा लिखित और निर्देशित Film Hanuman एक तेलुगु फिल्म है, HanuMan Movie का Teaser 21 अगस्त 2022 को हिंदी में RKD Studios यूट्यूब चैनल पर और अन्य भाषाओ में Prime Show Entertainment यूट्यूब चैनल पर प्रकाशित किया गया है। और HanMan Movie Teaser को लोगो द्वारा बहुत पसंद किया गया। नीचे आप Hanuman का Teaser देख सकते हो.

HanuMan Movie को 2023 में PAN WORLD RELEASE किया जाए।  HanuMan Movie का Trailer आपको 2023 में अप्रैल के महीने में देखने को मिल सकता है। हिंदी में RKD Studios यूट्यूब चैनल पर और अन्य भाषाओ में Prime Show Entertainment यूट्यूब चैनल पर।

 

यह भी पढ़े:

तेलुगु अभिनेत्री श्रीलीला की जीवनी | Sreeleela Biography in Hindi

दुलकर सलमान की जीवनी | Dulquer Salmaan Biography in Hindi

2 thoughts on “HanuMan Movie Release Date 2024 | Story, Cast, Director & Trailer

Leave a Reply